इफको के आंवला इकाई में आज़ादी उत्सव

अांवला। पॉलपोथन नगर इफको टाउनशिप में स्वतंत्रता दिवस उल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि इफको, आंवला के कार्यकारी निदेशक श्री जी के गौतम ने परेड का निरीक्षण किया और ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। परेड में शामिल इफको सुरक्षागार्ड ,केन्द्रीय विद्यालय के बच्चे एवं स्काउट गाइड के मजबूत इरादे और देश भक्ति के प्रति जज्बा देख पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। विशेष वाद्ययंत्र और कदमताल के साथ आर्मी बैंड के प्रदर्शन ने सभी का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री गौतम ने अपने सम्बोधन में देश में किसानों की बुनियादी जरुरतों पर जोर देते हुए कहा कि इफको परिवार हमेशा से किसानों के हित के लिए प्रतिबद्व है। इफको न केवल आज,सर्वाधिक खाद उत्पादन एवं विपणन करने वाली किसानों की सहकारी संस्था है, बल्कि देश विदेश में स्थापित ज्वाइंट वेंचर्स तथा सहायक कम्पनियों के विशाल समूह की बडी भागीदारी भी है। यह सब कुछ इफको के प्रबंध निदेशक डा0 उदय शंकर अवस्थी जी के कुशल नेतृत्व का ही परिणाम है।

श्री गौतम ने बधाई देते हुए कि कहा हम सभी के लिए गौरव की बात है कि आंवला 1 यूनिट को तीस साल पूरे हो चुके हैं, उत्पादन क्षमता, उर्जा की बचत ,यूरिया डिस्पैच, सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण समेत कई क्षेत्रों इफको की आंवला इकाई लगातार बेहतर कार्य कर रही है इस वर्ष आंवला इकाई ने 17 नये रिकार्ड स्थापित किये हैं। इफको की आंवला इकाई को राट्रीष्य स्तर पर इस वर्ष 5 महत्वपूर्ण एवार्ड प्राप्त हुए हैं। इस वर्ष आंवला इकाई ने 3810 पौधे लगाकर प्रर्यावरण संरक्षण में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है।

 

इस मौके पर टाइनी टाट्स और केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। छात्र- छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम में देशभक्ति की झलक दिखने को मिली। समारोह में इस वर्ष की परीक्षा में अव्वल आये केन्द्रीय विद्यालय के छात्र-छात्राए को पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर कार्यकारी निदेशक श्री जी के गौतम,आई सी झा, राकेश पुरी,एस सी गुप्ता, के के सिंह,ए के शुक्ला, आर एंव मुख्य सुरक्षा अधिकारी कर्नल आर एस मारवाहा समेत कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे आयोजित समारोह में आंवला इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष सर्वेश यादव, महामंत्री जीत सिंह बजेठा और ऑफीसर्स  एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश रावत व महामंत्री रामसिंह भी उपस्थित हुए।

स्वतंत्रता दिवस पर स्टेडियम परिसर में लगाये गये स्टाल पर बच्चों ने अपने अभिभावकों के साथ स्वादिष्ट और लजीज व्यंजनों का भी लुफ्त उठाया।
कार्यक्रम स्थल की भव्य सजावट,तोरणद्वार पर फूल और विभिन्न रंगों से तैयार अल्पना,रंगोली,और खानपान में लिए लगाये गये स्टाल और तिरंगों से स्टेडियम की सजावट व्यवस्था कार्मिक एंव प्रशासन की देखरेख सम्पन्न हुआ।

(इफको की प्रेस रिलीज)

Posted Date:

August 16, 2018

11:07 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright 2020 @ Vaidehi Media- All rights reserved. Managed by iPistis