देशप्रेम से भरपूर है ‘मणिकर्णिका’ का नया गीत ‘भारत’


अपने बिंदास अंदाज़ और बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी ’ का सबको बेसब्री से इंतज़ार है। फिलहाल इस फिल्म के दो गीत रिलीज़ हो चुके हैं। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स में हुए एक भव्य और रंगारंग कार्यक्रम में फिल्म का दूसरा गाना ‘भारत’  रिलीज किया गया। इसके लिए खास तैयारियां की गई थीं और किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स को राजशाही लुक दिया गया।  देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत इस गीत को प्रसून जोशी ने लिखा है, जबकि शंकर महादेवन ने अपनी आवाज से सजाया है। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित इस ऐतिहासिक बायोपिक ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ के इस गीत को कंगना रनौत ने सह-अभिनेत्री अंकिता लोखंडे और गीतकार प्रसून जोशी के साथ लॉन्च किया।

   गीत के वीडियो में मणिकर्णिका की यात्रा के बारे में बताया गया है कि एक बच्ची से कैसे वह एक बहादुर महिला बन जाती है, झांसी की रानी कैसे बनती है। अंग्रेजों के खिलाफ उसकी लड़ाई के साथ और भी कई पहलुओं को इस गाने में समेटा गया है।

कंगना इस गीत के बारे में कुछ इस तरह बताती हैं ‘यह गीत हमारी फिल्म की भावना है। हमारी फिल्म की आत्मा और उसका दिल दिल्ली भी ‘भारत’ में है। इसलिए दिल्ली की तुलना में इस फिल्म को लॉन्च करने के लिए कोई बेहतर जगह नहीं है।’ कंगना का कहना है कि वह ऐसी फिल्मों के माध्यम से महिलाओं को सशक्त और जागरूक बनाना चाहती हैं। इसलिए इस तरह की फिल्में करना उन्हें अच्छा लगता है।

   वहीं, पहली बार किसी फिल्म का हिस्सा बनने वाली अंकिता लोखंडे, जो फिल्म में झलकारीबाई का किरदार निभाती नजर आएंगी, इसमें अपने चरित्र को लेकर बेहद आश्वस्त और उत्साहित लग रही थीं।

   ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी फिल्म 1857 के भारतीय विद्रोह के दौरान झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन और ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ उनके युद्ध को चित्रित करती है। कृष और कंगना रनौत द्वारा निर्देशित और कमल जैन और निशांत पिट्टी के साथ जी स्टूडियो द्वारा निर्मित फिल्म ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ में कंगना रनौत लीड रोल में हैं। 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली यह फिल्म प्रसून जोशी और ‘बाहुबली’ फेम लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखी गई है।

Posted Date:

January 17, 2019 1:48 pm

Tags: , , ,
Copyright 2017- All rights reserved. Managed by iPistis