हमारे बारे में

7-rang-logo

(संस्कृति को समर्पित आपका अपना वेब पोर्टल और वेब चैनल)

7 रंग साहित्य, कला और संस्कृति के विकास और विस्तार के लिए पूरी तरह समर्पित है। हमारा मकसद परंपरागत मीडिया में उपेक्षित हो चुके संस्कृति के अलग अलग आयामों को एक बड़ा मंच देना है।

अपने वेब पोर्टल, वेब टीवी (7 रंग), ई-पत्रिका और सामाजिक सरोकारों के ज़रिये हमारी कोशिश है कि साहित्य, कला, संस्कृति, संगीत, नृत्य, परंपरा, पर्यटन और धरोहर के अलावा बदलती जीवन शैली और सेहत से जुड़े प्राकृतिक तौर तरीकों को आपके सामने लाया जाए। तथाकथित मुख्य धारा की मीडिया से दरकिनार कर दिए गए कला, संस्कृति, साहित्य, संगीत, रंगमंच, लोकरंग जैसे तमाम क्षेत्रों की खबरों और गतिविधियों को इस पोर्टल के जरिये आपके बीच लाने की ये हमारी छोटी सी एक कोशिश है। 

हम इस मंच से तमाम ऐसी शख्सियतों को जोड़ने की हर कोशिश कर रहे हैं जो अपने अपने क्षेत्र में कामकाज के प्रति समर्पित हैं और साहित्य-संस्कृति को समृद्ध करने की दिशा में काम कर रहे हैं। इन क्षेत्रों से जुड़ी ख़बरों के नियमित अपडेट्स आपको यहां मिलेंगे और देश के तमाम हिस्सों में सक्रिय संस्कृतिकर्मी आपको इस मंच पर नज़र आ जाएंगे।

7 रंग  वैदेही मीडिया की एक पहल है और इससे जुड़े हैं कई वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार, कलाकार, संस्कृतिकर्मी और इन क्षेत्रों में काम करने वाले लोग। आप भी हमारे साथ जुड़िए और इस मुहिम को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग दीजिए।

संपर्क करें –

Editor, 7 Rang

मोबाइल – 09811330221, 09811330593

ई मेल – editor7rang@gmail.com

मुख्य संपादक –

अतुल सिन्हा

करीब 35 वर्षों से प्रिंट, टेलीविज़न, रेडियो और डिजिटल मीडिया के तमाम संस्थानों में सक्रिय और अहम भूमिकाओं में। अमर उजाला, आजतक, ज़ी मीडिया, इंडिया टीवी, बीएजी फिल्म्स (अब न्यूज़-24), नेपाल वन, टीवीआई, स्वराज एक्सप्रेस चैनलों समेत तमाम डिजिटल मीडिया प्रोजेक्ट से जुड़े रहे। जागरण के मीडिया संस्थान समेत कई मीडिया शिक्षण संस्थानों में विजिटिंग प्रोफेसर। कला, साहित्य और संस्कृति के क्षेत्र में पिछले तीन दशकों से सक्रिय। कई नाटकों का लेखन, रंगमंच में लंबे समय तक सक्रिय। मीडिया में कला, साहित्य, संस्कृति को जगह दिलाने के लिए लगातार कोशिशें कीं। ‘मंडी हाउस’ और ‘अभिव्यक्ति’ जैसे स्तरीय सांस्कृतिक टीवी ऋंखलाओं का निर्माण। एनसीईआरटी के लिए एक पुस्तक – अभिव्यक्ति और माध्यम, एक कविता संग्रह – बात निकलेगी तो..। अब तक तमाम पत्र पत्रिकाओं में कई सौ लेख, रिपोर्ट, इंटरव्यू  आदि का प्रकाशन। आकाशवाणी के लिए कई कार्यक्रम, कई टीवी/वेब कार्यक्रमों के निर्माता और एंकर।

Copyright 2020 @ Vaidehi Media- All rights reserved. Managed by iPistis