इफ्को ने मनाया योग दिवस

इफको की आंवला इकाई में योग क्रियाओं का संगम

दुनियाभर में मनाये जा रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इफको आंवला टाउनशिप स्थित कम्यूनिटी सेन्टर में बड़ी संख्या में महिलाओं, बच्चों और इफको के वरिष्ठ अधिकारियों ने योगासन किया।
आंवला इकाई के वरिष्ठ महाप्रबन्धक राकेश पुरी ने द्वीप प्रज्वलित कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवसय का शुभारंभ किया । इस अवसर पर श्री राकेश पुरी ने कहा कि योग, तनाव से निपटने का सबसे अच्छा मार्ग है। उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि सेहत और मन की शांति में योग दिवस दुनिया के सबसे बड़े जन आंदोलन का रूप ले चुका है। योग अब आम जिन्दगी का हिस्सा बन गया है जिसने दुनिया को ‘‘रोग से निरोग’’ की राह दिखाई है । योग दुनिया भर में लोगों के जीवन को समृद्ध बना रहा है।

भारतीय योग संस्थान,रोहणी, दिल्ली से पधारी योगगुरु इन्दू अरोड़ा और उनकी टीम के सदस्य जय श्री, प्रमिला और त्रिलोक चन्द्र के मार्गदर्शन में सूर्यनमस्कार, ताड़ासन,वृृक्षासन,धनुरासन,प्राणायाम सहित कई योगासन का अभ्यास कराया।


योगगुरु इन्दू अरोड़ा ने बताया कि योग करते रहने से किसी भी प्रकार का रोग, शोक, संताप, तनाव, अनिद्रा और बीमारी पास नहीं फटकती है। वैसे यदि आपके पास योगासन करने का समय नहीं है तो आप सूर्यनमस्कार करने ही फिट बने रह सकते हैं। आयोजन में शामिल इफको परिवार की बेटी अवनी ने भी योगासन कर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक किया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग के लिए इफको कर्मियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
इफको टाउनशिप के आनन्द भवन में आयोजित योग के कार्यक्रम में श्री राकेश पुरी जी के अलावा वेकंट एस के,एस सी गुप्ता , ए के शुक्ला एवं इफको आंवला ऑफिसर्स एसोसियेशन के अध्यक्ष श्री हरीश रावत एवं महामंत्री राम सिंह भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन एसपी वर्मा जी ने किया

Posted Date:

June 24, 2019

2:52 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright 2020 @ Vaidehi Media- All rights reserved. Managed by iPistis